logo

अयोध्या में तोड़े गये घर और दुकानें, ली गयी किसानों की जमीन; नहीं मिला मुआवजा- गुजरात में बोले राहुल गांधी 

RAHUL5.jpeg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 

विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज अहमदाबाद, गुजरात में कहा कि अयोध्या में घर और  दुकानों को तोड़ा गया। किसानों की जमीन ली गयी, लेकिन उनको सरकार की ओऱ से आज तक मुआवजा नहीं दिया गया। बता दें कि राहुल गांधी आज गुजरात दौरे पर हैं। उन्होंने सभा करने के साथ वहां, कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों को भी संबोधित किया। इस बीच, विश्व हिंदू परिषद, बीजेपी और बजरंग दल के सदस्यों ने राहुल गांधी का पुतला जलाया। हिंदू संगठनों ने राहुल के संसद में दिये गये बयान पर विरोध प्रदर्शन किया। 

रहुल ने आगे कहा, “अयोध्या से जीतने वाले कांग्रेस के सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा, राहुल जी मुझे पता लग गया था कि मैं अयोध्या से चुनाव लड़ने वाला हूं और जीतने भी वाला हूं। उन्होंने कहा, मुझे अयोध्या के लोग कहते थे कि अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए हमारी ज़मीन ली गई, कई दुकानें-घर तोड़े गए और सरकार ने आज तक लोगों को मुआवज़ा नहीं दिया। अयोध्या का बड़ा एयरपोर्ट बना उसमें अयोध्या के किसानों की ज़मीन गई, जिसमें किसानों को आज तक मुआवज़ा नहीं मिला। अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्यावासी ही नहीं थे।" मिली खबर मुताबिक, बकौल राहुल अयोध्या सांसद ने राहुल को बताया कि कांग्रेस का कमजोर उम्मीदवार भी वहां से जीत सकता था। बीजेपी के प्रति लोगों में इस स्तर पर नाराजगी है। 

विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ".भाजपा की पूरी मूवमेंट राम मंदिर, अयोध्या की थी। शुरुआत आडवाणी जी ने की थी, रथयात्रा की थीय कहा जाता है नरेंद्र मोदी ने उस रथयात्रा में आडवाणी जी की मदद की थी। मैं संसद में सोच रहा था कि उन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की और प्राण प्रतिष्ठा में अडानी-अंबानी जी दिख गए लेकिन गरीब व्यक्ति नहीं दिखाय संसद में मैंने अयोध्या के सांसद से पूछा कि, ये भाजपा ने अपनी पूरी राजनीति चुनाव के पहले इन्होंने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की। लेकिन INDIA गठबंधन अयोध्या में चुनाव जीत गया, यह क्या हुआ? 

Tags - Rahul GandhiAYODHYA GUJRAT National News